साउथ की सबसे ज्यादा पढ़ी लिखी अभिनेत्रियां जानें कितनी पढ़ी-लिखी हैं आपकी फेवरेट साउथ की ये टॉप 10 एक्ट्रेस इन्हे कहा जाता हैं ब्यूटी विद ब्रेन’।

श्रुति हासन

श्रुति हासन ने चेन्नई के लेडी अंडाल स्कूल में अध्ययन किया। इसके बाद उन्होंने सेंट एंड्रयू कॉलेज से साइकोलॉजी में डिग्री प्राप्त की थीं। इसके बाद उन्होंने कैलिफोर्निया के हॉलीवुड म्यूजिक स्कूल में संगीत की शिक्षा ली थीं।

नयनतारा

नयनतारा ने अपनी स्कूली शिक्षा तिरुवल्ला में बालिकामाडोम हाई स्कूल से पूरी की है। बाद में इंग्लिश लिटरेचर में बैचलर में डिग्री हासिल की है। उन्होंने यह डिग्री तिरुवल्ला में मारथोमा कॉलेज से प्राप्त की थी।

तमन्ना भाटिया

बात करे तमन्ना भाटिया की एजुकेशन क्वालिफिकेशन की तो तमन्ना ने महाराष्ट्र के नेशनल कॉलेज से बैचलर ऑफ आर्ट्स कि डिग्री हासिल की है।

तापसी पन्नू 

अगर हम नजर डाले तापसी पन्नू की एजुकेशन क्वालिफिकेशन पर तो तापसी पन्नू  ने दिल्ली के गुरु तेग बहादुर इंस्टिट्यूट से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पुरी की है।

काजल अग्रवाल

अगर जाने इनके क्वालिफिकेशन की तो काजल अग्रवाल ने मास मीडिया में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया हैं।

पूजा हेगड़े

पूजा हेगड़े साउथ फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना माना नाम है। जहा तक बात करे उनके क्वालिफिकेशन की तो पूजा ने श्रीमती मीठीबाई मोतीराम कुंदनानी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से इकोनॉमिक्स में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था।

अनुष्का शेट्टी

बाहुबली जैसी सुपरहिट फिल्म में अभिनय करने वाली अनुष्का शेट्टी को आज कौन नहीं जानता। अगर हम बात करे उनके क्वालिफिकेशन की तो अनुष्का ने बेंगलुरु के एक कॉलेज माउंट कैरेमल से बीसीए की डिग्री प्राप्त की है।

रश्मिका मंदाना

रश्मिका मंदाना साइकोलॉजी और पत्रकारिता की स्टूडेंट रह चुकी हैं।रश्मिका ने अपनी पढ़ाई कोडागू के एक स्कूल से पूरी की, जिसके बाद रश्मिका मंदाना ने MS रमैया कॉलेज ऑफ आर्ट्स, कॉमर्स एंड साइंस से साइकोलॉजी ,जर्नलिज्म और इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी की हैं।

साई पल्लवी

अपने जबरदस्त डांस मूव्स से करोड़ों दिलों पे राज़ करने वाली एक्ट्रेस साई पल्लवी।अगर बात करे उनके क्वालिफिकेशन की तो साई पल्लवी ने तबीलिसी स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी से अपना एमबीबीएस का कोर्स पूरा किया था।

सम्मांथा रूथ प्रभु

समांथा रुथ प्रभु साउथ की एक टॉप एक्ट्रेस है। और अगर हम बात करे समांथा के क्वालिफिकेशन की तो समांथा ने होली एंजल्स एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई से अपनी स्कूलिंग पूरी की और उसके बाद समांथा ने चेन्नई के ही स्टेला मारिस कॉलेज से बैचलर ऑफ कॉमर्स से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था।